आईपीएल 2024 के 65वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 5 विकेट से हराया।

आईपीएल 2024 के 65वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 5 विकेट से हराया। मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 144 रन बनाए, जिसके जवाब में पंजाब किंग्स ने 18.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। उनके अलावा तनुष कोटियन ने 24 और रियान पराग ने 23 रनों का योगदान दिया। पंजाब किंग्स की गेंदबाजी में कगिसो रबाडा और सैम करन ने 2-2 विकेट लिए, जबकि आर्शदीप सिंह, लियाम लिविंगस्टोन और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

रॉयल्स के लिए प्लेऑफ़ में जाने को लेकर काफी चिंता की बात है। उनकी फॉर्म ने उनका साथ छोड़ दिया है और शीर्ष-दो में जगह बनाना अब उनके हाथ में नहीं है क्योंकि अगर SRH अपने बाकी मैच जीत जाती है तो शायद वह उनसे आगे निकल जाएगी।

कुरेन, पीबीकेएस कप्तान और पीओटीएम:- हमने एक समूह के रूप में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। संदेश यह था कि हमें खेलने पर बहुत गर्व है। सीज़न के अपने पहले गेम में एलिस बिल्कुल अद्भुत थी। शायद उसे पहले खेलना चाहिए था। जब मैं अंदर गया तो जॉनी ने कहा कि यह काफी कठिन था। यह थोड़ा सा पकड़ रहा था. ज्यादा जोखिम लेने की जरूरत नहीं थी. मुझे पता था कि ऐसे मैदान पर हमें बस कुछ छक्कों की जरूरत है। मैं और जॉनी कल जा रहे हैं। जाहिर तौर पर अच्छा है. सीज़न का भरपूर आनंद लिया, कप्तानी का आनंद लिया। समूह के चारों ओर माहौल वास्तव में अच्छा रहा है. विश्व कप को लेकर उत्साहित हूं. दूरदर्शिता एक अद्भुत चीज़ है. हमारे बीच कई करीबी मुकाबले हुए। ऐसा महसूस हो रहा है कि टीम किसी चीज़ के करीब है। किसे पता है कि भविष्य के गर्भ में क्या है। ढेर सारी सकारात्मकता. कोलकाता में पीछा. शशांक सिंह जिस तरह से टीम में आये हैं वह अद्भुत है. आशुतोष भी. हर्षल और अर्शदीप ने अच्छी गेंदबाजी की है.
स्थिति पहली बार केकेआर अंक तालिका में पहले स्थान पर रहेगी।

कप्तान के रूप में एक आईपीएल मैच में 50 से अधिक स्कोर और 2 विकेट
91 और 2/25 – सौरव गांगुली (केकेआर) बनाम डेक्कन चार्जर्स, हैदराबाद, 2008
50 और 3/22 – युवराज सिंह (पीबीकेएस) बनाम आरसीबी, डरबन, 2009
66* और 4/29 – युवराज सिंह (पीडब्ल्यूआई) बनाम डीसी, मुंबई डीवाईपी, 2011
54 और 4/17 – जेपी डुमिनी (डीसी) बनाम एसआरएच, विशाखापत्तनम, 2015
63* और 2/24 – सैम कुरेन (पीबीकेएस) बनाम आरआर, गुवाहाटी, 2024

जितेश शर्मा:- (पिच पर) ऐसा नहीं लग रहा था कि मुझे आज बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा, लेकिन खुशी है कि मुझे मौका मिला और आज के प्रदर्शन के बाद थोड़ी राहत महसूस हो रही है। जीत में अपने योगदान से खुश हूं, आज थोड़ा बेहतर प्रदर्शन करके खुश हूं। मुझे लगा कि यह इरादे के बारे में था, विकेट धीमा था लेकिन अगर आप सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ खेलते हैं, तो रन बनेंगे। (विकेटकीपिंग नहीं करने पर) जॉनी अभी विश्व कप के लिए जा रहे हैं, इसलिए वह इस खेल में कीपिंग करना चाहते थे। मैं अगले गेम में फिर से दस्ताने संभालूंगा। लेकिन मेरी फील्डिंग उतनी खराब नहीं है. (विदेशी खिलाड़ियों के जाने पर) यह घरेलू खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती होगी, हमारे थिंक टैंक ने कुछ खिलाड़ियों की पहचान की है और उन लड़कों के लिए हैदराबाद के खिलाफ खेलना एक अच्छी चुनौती होगी।

संजू सैमसन:- हमें कुछ और रनों की जरूरत थी। मुझे लगता है कि हम 10-15 रन कम रह गये। यह 160 तरह का विकेट था।’ हम आसानी से 160 से अधिक का स्कोर हासिल कर सकते थे (अगर हमने बेहतर खेला होता), यहीं पर हम गेम हार गए। एक और गेंदबाजी विकल्प होता तो अच्छा होता। मैं पांच गुणवत्ता वाले गेंदबाजों का आदी हो रहा हूं। हमें आराम से बैठना होगा और स्वीकार करना होगा कि हम असफलताओं से गुजर रहे हैं, लगातार चार गेम हार चुके हैं। यह पता लगाना होगा कि एक टीम के रूप में हमारे लिए क्या काम नहीं कर रहा है। किसी को आगे आने की जरूरत है, हमारी टीम में बहुत सारे मैच विजेता हैं। यही वह समय है जब हमें चरित्र दिखाने की जरूरत है।’ हमें और अधिक रन बनाने की जरूरत है. हमने सोचा कि 160-170 अच्छा स्कोर होगा। हम इस सीजन में ऐसे विकेटों पर खेलने के आदी नहीं हैं जहां 200 से अधिक का स्कोर आसानी से बन रहा हो। हमें आज स्मार्ट क्रिकेट खेलना था और साझेदारियां बनानी थीं। उम्मीद है कि परिणाम (आगामी खेलों में) हमारे अनुकूल रहेगा।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

 

Leave a Comment