कांवड़ यात्रियों की भावनाओं का सम्मान: यूपी में सभी दुकानों पर मालिक और संचालक की नेमप्लेट अनिवार्य!!!!

योगी सरकार का नया आदेश कांवड़ यात्रा मार्ग पर सभी दुकानों पर नेमप्लेट अनिवार्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर योगी सरकार ने कांवड़ मार्ग पर स्थित सभी दुकानों (होटल, ढाबे) पर मालिक और संचालक की नेमप्लेट लगाना अनिवार्य कर दिया है। यह कदम कांवड़ यात्रियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।

राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि यह आदेश विशेष रूप से रेहड़ी-पटरी वालों के लिए नहीं है, बल्कि उन दुकानों के लिए है जो कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित हैं। हरिद्वार और गोमुख से जल लेकर आने वाले कांवड़ यात्री 250-300 किलोमीटर की यात्रा तय करते हैं और इन मार्गों पर भोजन के लिए दुकानों पर रुकते हैं।

अग्रवाल ने बताया कि कई दुकानों और ढाबों के नाम हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर हैं, लेकिन इन्हें मुस्लिम समुदाय के लोग चला रहे हैं और वे मांसाहारी भोजन भी बेचते हैं। इस पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “हमें मांसाहारी भोजन बेचने पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर बनी दुकानों पर मांसाहारी भोजन नहीं बेचा जाना चाहिए।”

सरकार का यह आदेश कांवड़ यात्रियों की धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए जारी किया गया है ताकि वे भोजन के बारे में स्पष्ट जानकारी प्राप्त कर सकें।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा, “यह पूरी तरह से अव्यवहारिक कार्य है… वे समाज में भाईचारे की भावना को बाधित करने का काम कर रहे हैं.. इसे तत्काल वापस लिया जाना चाहिए।”

सरकार के इस कदम का उद्देश्य कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा और धार्मिक भावनाओं का सम्मान करना है, जबकि विपक्ष इसे समाज में विभाजनकारी कदम बता रहा है।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment