दिल्ली एयरपोर्ट पर भारी बारिश से छत गिरी, एक की मौत, आठ घायल!!

भारी बारिश से दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरी, एक व्यक्ति की मौत, टर्मिनल 1 उड़ानें निलंबित!!!

नई दिल्ली:- भारी बारिश के चलते दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर टर्मिनल 1 की छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और आठ लोग घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने टर्मिनल 1 से सभी प्रस्थानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

नागरिक उड्डयन मंत्री के राम मोहन नायडू ने बताया कि यह हादसा शुक्रवार सुबह हुआ, जिसके बाद टर्मिनल 1 को खाली करा लिया गया और दोपहर 2 बजे (08:30 GMT) तक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। उन्होंने एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि की है।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि टर्मिनल के घरेलू प्रस्थान क्षेत्र में हुई इस दुर्घटना में आठ लोग घायल हुए हैं। प्रसारित तस्वीरों में टर्मिनल के प्रवेश क्षेत्र में एक टैक्सी को क्षतिग्रस्त धातु के खंभे के नीचे कुचलते हुए दिखाया गया है। टर्मिनल 1 का उपयोग मुख्य रूप से इंडिगो और स्पाइसजेट जैसी कम लागत वाली एयरलाइनों द्वारा घरेलू उड़ानों के लिए किया जाता है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अपने बयान में कहा कि घटना सुबह 5 बजे (गुरुवार को 23:30 GMT) भारी बारिश के कारण हुई थी। प्राधिकरण के अनुसार, आपातकालीन कर्मी प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सा सहायता प्रदान करने में जुटे हुए हैं।

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने बताया कि छत के अलावा, कुछ सपोर्ट बीम भी गिर गए थे, जिससे पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ क्षेत्र में कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। भारत के मौसम विभाग के अनुसार, तीन घंटे में एयरपोर्ट क्षेत्र में लगभग 148.5 मिमी बारिश हुई, जो पूरे जून के औसत से अधिक है। मानसून के आगमन के बाद राजधानी के कई अन्य हिस्सों में भी बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

 

यह दुर्घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हवाई अड्डे पर नवीनीकरण परियोजना के उद्घाटन के कुछ महीने बाद हुई है। हवाई अड्डे को उनकी प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में से एक माना जाता है। नायडू ने बताया कि ढही हुई छत 2009 में खोली गई एक पुरानी इमारत का हिस्सा थी और मोदी द्वारा उद्घाटन की गई नई इमारत दूसरी तरफ है। मंत्री ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

इस घटना के बाद विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री की आलोचना की है और उन पर हाल ही में संपन्न चुनावों से पहले उद्घाटन की होड़ में शामिल होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “क्या मुख्य उद्घाटन मंत्री इस घटिया निर्माण कार्य और इस भ्रष्ट मॉडल की जिम्मेदारी लेंगे?”

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment