भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से रौंदा, रोहित बने प्लेयर ऑफ द मैच!!

रोहित शर्मा की 92 रनों की धमाकेदार पारी से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराया, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा मुकाबला

रोहित शर्मा की शानदार 92 रनों की पारी और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने 5 विकेट पर 205 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 8 छक्के और 7 चौके लगाते हुए 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 36 और ऋषभ पंत ने 27 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया के जवाब में 7 विकेट पर 181 रन ही बना सकी। ट्रेविस हेड ने 43 और मिचेल मार्श ने 35 रनों की पारी खेली। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए।

मैच के बाद रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा, “मुझे यही करना है (पावरप्ले में), गेंदबाज क्या कर रहे हैं, यह देखने की कोशिश करें और उसके अनुसार खेलें। उन्होंने अपनी योजना बदली और हवा के विपरीत गेंदबाजी करने की कोशिश की। होशियार होने की जरूरत थी, मैं बस खुद का समर्थन कर रहा था।”

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिच मार्श ने हार के बाद कहा, “निराशाजनक। क्रिकेट के खेल में ऐसा होता रहता है। 40 ओवर के दौरान, बहुत सारे छोटे-छोटे अंतर होते हैं। भारत बेहतर टीम थी, रोहित एक बेहतरीन खिलाड़ी है।”

भारत अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा। दोनों टीमें 29 जून को ग्रॉस आइलेट में आमने-सामने होंगी।

मैच के कुछ रोचक आंकड़े:

  • रोहित शर्मा टी20आई में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।
  • यह भारत की लगातार 10वीं टी20आई जीत है।
  • ट्रेविस हेड ने आईसीसी आयोजनों में भारत के खिलाफ अपना 10वां अर्धशतक जड़ा।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment