राशिफल आज, 12 जून: जानें कैसा रहेगा आपका दिन, आचार्य इंदु प्रकाश से!!!!!!!

 आज 12 जून 2024, ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और बुधवार है। आज शाम 7:17 बजे तक षष्ठी तिथि रहेगी, जबकि हर्षण योग शाम 5:17 बजे तक रहेगा।

मघा नक्षत्र देर रात 2:13 बजे तक रहेगा और शुक्र आज शाम 6:30 बजे मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आपका दिन कैसा रहेगा और कौन से उपाय से आप इसे और बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानिए आपके लिए कौन सा लकी नंबर और रंग रहेगा।

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। व्यापारिक साझेदारियों से लाभ हो सकता है और माता-पिता के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा और संतान से शुभ समाचार मिल सकता है। आज आप सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

वृषभ राशि: आज आपका आत्मविश्वास ऊँचा रहेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पर्यटन से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा और परिवार के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। आप रचनात्मक कार्यों में संलग्न रहेंगे और अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

मिथुन राशि: आज का दिन मिश्रित रहेगा। काम में किसी मित्र की मदद ले सकते हैं और धैर्य के साथ निर्णय लेने पर सफलता मिल सकती है। किसी जिम्मेदारी को नजरअंदाज न करें और एकाग्रता से काम करें। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कर्क राशि: आज का दिन सामान्य रहेगा। महत्वपूर्ण काम पूरे होंगे लेकिन पैसों के मामले में सतर्क रहें। खर्चे बढ़ सकते हैं और किसी को उधार देने से पहले सोचें। जीवनसाथी के साथ धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। भविष्य की योजनाओं पर ध्यान दें।

सिंह राशि: आज का दिन सकारात्मक रहेगा। जीवन में अच्छे बदलाव करने की कोशिश करेंगे और पुरानी समस्याओं का समाधान मिलेगा। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है और परिवार में धार्मिक कार्य की योजना बन सकती है। दूसरों की मदद करने का मौका मिलेगा।

कन्या राशि: आज का दिन अनुकूल रहेगा। करियर में नए अवसर मिलेंगे और जीवनसाथी के साथ डिनर पर जा सकते हैं। रिश्तों में सकारात्मकता आएगी और काम में सफलता मिलेगी। भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा और सभी रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे।

तुला राशि: आज का दिन मिला-जुला रहेगा। काम को पूरा करने पर ध्यान देंगे और ऑफिस में चर्चा हो सकती है। छात्रों का दोस्तों के साथ मेलजोल बढ़ेगा। नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं और माता-पिता का सहयोग मिलेगा। कुछ लोग अपने विचार आपसे शेयर करेंगे।

वृश्चिक राशि: आज का दिन बेहतरीन रहेगा। सभी काम समय पर पूरे करेंगे और कल्पना शक्ति से लक्ष्यों को हासिल करेंगे। लेन-देन के लिए अच्छा दिन है और जीवनसाथी की उपलब्धियों की सराहना करेंगे। छात्रों को सफलता मिलेगी और स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु राशि: आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। कारोबार बढ़ाने के लिए बेहतर सुझाव मिलेंगे और पैसों से जुड़ी खुशखबरी मिलेगी। सभी सोचे हुए काम पूरे होंगे और किसी समारोह में खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। सहकर्मी मददगार साबित होंगे।

मकर राशि आज का दिन आपके लिए पहले से बेहतर रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी ट्रिप की योजना बना सकते हैं। जीवनसाथी के साथ समय बिताने से आपके रिश्ते और मजबूत होंगे। दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान भी बना सकते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो भविष्य में आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। किसी खास काम में सफलता मिलने की संभावना है। कारोबार बढ़ाने के नए विचार आज आपके दिमाग में आ सकते हैं।

कुंभ राशि आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा और किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। कारोबारियों को लाभ होगा। छात्रों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा और करियर में बड़ी सफलता प्राप्त होगी। अगर आप किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह आज पूरा हो जाएगा। आज आपका मन दूसरों की मदद करने के लिए प्रेरित होगा।

मीन राशि आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी बात को लेकर उत्साहित रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अचानक काम का दबाव बढ़ सकता है और समय की कमी महसूस हो सकती है। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। छात्रों को थोड़ी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। लवमेट्स आज एक-दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषाचार्य हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। आप उन्हें ndtv टीवी पर हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवेदिया में देख सकते हैं।)

Leave a Comment