ग्रेटर नोएडा में नाबालिग बहनों से बलात्कार के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने सोमवार को दो युवकों को 13 और 15 साल की नाबालिग बहनों से बलात्कार करने और उन्हें ब्लैकमेल कर ₹10 लाख ऐंठने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की पहचान पुलिस ने बताया कि संदिग्धों की पहचान सूरज (25) और राहुल (23) के रूप में हुई है। दोनों उसी गांव के निवासी हैं जहां पीड़िताएं भी रहती हैं, जो बीटा-2 थाने के अधिकार क्षेत्र में आता है। सूरज मध्य प्रदेश का मूल निवासी है और गांव में किराए के मकान में रहता है एवं एक कारखाने में काम करता है, जबकि राहुल बेरोजगार है और गांव में ही रहता है।

घटना का विवरण जांच के अनुसार, दोनों नाबालिग बहनों को शादी का झूठा वादा करके बहलाया गया और उनसे पैसे लाने के लिए कहा गया। पीड़िताएं किसी स्कूल में नामांकित नहीं हैं और घर पर ही रहती हैं।

पुलिस कार्रवाई

रविवार को लड़कियों के पिता की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की। पिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि संदिग्धों ने उनकी बेटियों का एक अनुचित वीडियो बनाया और उसे ब्लैकमेल करके पिछले छह महीनों में ₹10 लाख की उगाही की।

प्राथमिकी दर्ज :शिकायत के आधार पर बीटा-2 पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार), 384 (जबरन वसूली) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

गिरफ्तारी सोमवार को राहुल और सूरज को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया। दोनों संदिग्धों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

जांच में पता चला कि बहनों के दादा ने दिसंबर में ग्रेटर नोएडा में एक प्लॉट बेचा था, जिसके लिए उन्हें ₹30 लाख मिले थे। बहनों को इस पैसे की जानकारी थी और जनवरी में उनकी मुलाकात गांव के इन दोनों युवकों से हुई। युवकों ने शादी का झूठा वादा करके उन्हें बहलाया और पैसे लाने के लिए कहा।

ब्लैकमेल और पैसे की उगाही

पिछले हफ्ते, जब दादा ने अपने लॉकर की जाँच की, तो उन्होंने पाया कि ₹10 लाख गायब थे। इसके बाद लड़कियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने ये पैसे दोनों युवकों को दिए थे। दोनों लड़कियों के नाबालिग होने के कारण आरोपियों के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया।

पुलिस के सहायक आयुक्त-1 पवन कुमार ने बताया कि दोनों संदिग्धों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment