NCERT भर्ती 2024: बिना लिखित परीक्षा के नौकरी पाने का मौका, हर महीने 70,000 रुपए वेतन पाएं!!!!

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) ने नौकरी चाहने वालों के लिए एक सुनहरा अवसर घोषित किया है। NCERT वरिष्ठ तकनीकी सलाहकार, तकनीकी सलाहकार, वरिष्ठ सलाहकार (अकादमिक), AI विशेषज्ञ/वरिष्ठ सलाहकार, कॉपीराइटर और अन्य सहित विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है।

योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ncert.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 65 रिक्तियां उपलब्ध हैं। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 18 जून तक या उससे पहले आवेदन करना होगा। रिक्तियों और आवेदन प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है।

एनसीईआरटी में उपलब्ध पद:

वरिष्ठ तकनीकी सलाहकार: 06 पद
तकनीकी सलाहकार: 03 पद
वरिष्ठ सलाहकार (शैक्षणिक): 06 पद
शैक्षणिक सलाहकार: 15 पद
सोशल मीडिया प्रबंधक: 02 पद
सोशल मीडिया समन्वयक: 01 पद
पहुंच विशेषज्ञ/वरिष्ठ सलाहकार: 02 पद
वरिष्ठ प्रोग्रामर/वरिष्ठ सलाहकार: 01 पद
डेटाबेस प्रशासक/सलाहकार: 02 पद
मोबाइल ऐप डेवलपर (एंड्रॉइड/आईओएस): 02 पद
जूनियर प्रोग्रामर: 02 पद
सिस्टम विश्लेषक/डेटा विश्लेषक: 01 पद
सामग्री डेवलपर (ईपीयूबी): 02 पद
3डी ग्राफिक एनिमेटर: 08 पद
वरिष्ठ अनुसंधान सहयोगी: 02 पद
वरिष्ठ परियोजना सहयोगी (तकनीकी): 01 पद
जूनियर परियोजना भागीदार: 08 पद
कॉपीराइटर: 01 पद

एनसीईआरटी के लिए पात्रता मानदंड नौकरियां:-

उम्मीदवारों को प्रत्येक पद के लिए आधिकारिक अधिसूचनाओं में उल्लिखित विशिष्ट योग्यताएं पूरी करनी होंगी। केवल उन लोगों पर साक्षात्कार प्रक्रिया के लिए विचार किया जाएगा जो पदों के लिए उपयुक्त माने जाएंगे।

चयन प्रक्रिया:- इन पदों के लिए चयन वॉक-इन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। आवेदकों को सत्यापन के लिए सभी मूल दस्तावेज लाने होंगे। साक्षात्कार के लिए कोई अलग अधिसूचना नहीं होगी, और साक्षात्कार में भाग लेने के लिए कोई टीए/डीए प्रदान नहीं किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं और NCERT वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें:- वरिष्ठ तकनीकी सलाहकार, तकनीकी सलाहकार, वरिष्ठ सलाहकार (अकादमिक), एआई विशेषज्ञ/वरिष्ठ सलाहकार, कॉपीराइटर और अन्य पदों के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को वॉक-इन इंटरव्यू में भाग लेना होगा। पहले से कोई भौतिक आवेदन या बायोडाटा जमा करने की आवश्यकता नहीं है।

उपयोगी लिंक:-

NCERT भर्ती 2024 अधिसूचना
NCERT भर्ती 2024 के लिए आवेदन करें

NCERT द्वारा यह भर्ती अभियान पात्र उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा की आवश्यकता के बिना एक प्रतिष्ठित पद हासिल करने का एक महत्वपूर्ण अवसर है। सुनिश्चित करें कि आप शीघ्र आवेदन करें और वॉक-इन-इंटरव्यू की तैयारी करें।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment