दिल्ली पुलिस ने सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए ‘पंचायत’ वेब सीरीज का सहारा लिया है।

दिल्ली पुलिस ने सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए ‘पंचायत’ वेब सीरीज का सहारा लिया है।

सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियानों के लिए रचनात्मक संचार रणनीतियों का उपयोग करने में दिल्ली पुलिस अग्रणी रही है। आकर्षक दृश्यों और रणनीतिक रूप से तैयार किए गए संदेशों के माध्यम से, पुलिस यातायात नियमों के बारे में जनता की समझ को बेहतर बना रही है।

इस अभिनव दृष्टिकोण में वर्तमान घटनाओं और पॉप संस्कृति के संदर्भों का उपयोग किया जाता है, जिससे सीखना और भी आकर्षक और प्रभावशाली बनता है। हाल ही में, विभाग की एक सोशल मीडिया पहल ने प्राइम वीडियो की लोकप्रिय वेब सीरीज ‘पंचायत’ से प्रेरणा ली है।

इस अभियान ने नशे में गाड़ी चलाने के खतरों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए सांस्कृतिक संदर्भों का प्रभावी ढंग से उपयोग किया, जिससे सार्वजनिक सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए विभाग की प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है।

एक वायरल पोस्ट में, दिल्ली पुलिस ने ‘पंचायत’ के फुलेरा ग्राम पंचायत के सचिव अभिषेक त्रिपाठी की सराहना की है। इस पोस्ट में वेब सीरीज की एक क्लिप साझा की गई, जिसमें सचिव त्रिपाठी ने फकोली बाजार में यात्रा के दौरान नामित चालक के नशे में पाए जाने पर खुद तिपहिया वाहन चलाने की पहल की। इस पहल की सराहना करते हुए दिल्ली पुलिस ने लिखा, “बहुत बढ़िया, सचिव जी। बहुत बढ़िया।”

यह अभियान दर्शाता है कि दिल्ली पुलिस अपने संचार अभियानों में कितनी नवीनता ला रही है, जिससे जनता में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने में सफलता मिल रही है।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment