बंगाल तक से टकराया भीषण चक्रवर्ती तूफान रिमाल भारी बारिश

135 किलोमीटर की रफ्तार से चली हवाएं हवाएं और रेल सेवाएं भी हुई प्रभावित

बंगाल की खाड़ी में बना भीषण चक्रवाती तूफान रिमल रविवार रात पश्चिम बंगाल के सागर दीप और बांग्लादेश के खेत उपाद के बीच टकराया।

इस दौरान 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली रिमाल के लैंड फ ल तट से टकराने की प्रक्रिया आगे अगले 4 घंटे तक चली इसके चलते बंगाल और पड़ोसी देश के टाटी इलाके समेत कई दिनों में भारी बारिश हो रही है।

और तेज हवाओं से कई इलाकों में पेड़ और बिजली के खंभे गिरे हैं या मानसून से पहले के मौसम में बंगाल की खाड़ी में आने वाला पहला चक्रवात है।

मौसम विभाग ने बताया है कि रिमाल के तट से टकराने के दौरान समुद्र में काफी ऊंची लहरें होती है।

चक्रवात के टकराने के साथ ही बंगाल और उत्तरी उड़ीसा के कई जिले असम और मेघालय में भारी बारिश की शुरुआत हो गई है वही मणिपुर नागालैंड अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा में 27 28 में को भारी से भारी बारिश होने का अनुमान है।

करीब 350 से 380 के बीच घरेलू अंतरराष्ट्रीय गुणानु में असर है।

तूफान के कारण कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से रविवार दोपहर 12:00 से सोमवार सुबह 9:00 तक 21 घंटे के लिए उड़ानों का संचालन बंद किया गया ।

इसमें 395 घरेलू हुआ अंतरराष्ट्रीय उड़ाने प्रभावित हुए हैं वही श्यामकदार मुखर्जी बंदरगाह और कई जिलों में ट्रेनों का संचालन भी ठप है।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment