जैसे-जैसे वाराणसी सीट पर मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में अपनी हलचल बढ़ा दी है!!

जैसे-जैसे वाराणसी सीट पर मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में अपनी हलचल बढ़ा दी है!

गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को वाराणसी जिले में होंगे, हालांकि, वह निकटवर्ती चंदौली निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के वाराणसी निर्वाचन क्षेत्र में दो कार्यक्रम हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक रैली को संबोधित करेंगे, जबकि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे!

रविवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने वाराणसी में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने भी एक रैली को संबोधित किया!

पार्टी की महिला मोर्चा अध्यक्ष वनथी श्रीनिवासन ने बुनकरों और कारीगरों के साथ बातचीत की और अन्य कार्यक्रमों में भी भाग लिया।

डिजिटल लाइटहाउस:-

पिछले साल जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान डिजिटल स्वास्थ्य क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने के बाद, भारत जिनेवा में आगामी विश्व स्वास्थ्य सभा में फिर से मुख्य भूमिका निभाएगा।

एक अतिरिक्त कार्यक्रम में, भारत अपने डिजिटल सार्वजनिक सामान जैसे कि को-विन की तर्ज पर वैक्सीन प्रबंधन मंच का प्रदर्शन करेगा, जिसका उपयोग कोविड-19 टीकाकरण अभियान और डिजिटल स्वास्थ्य खातों के दौरान किया गया था।
जैसे-जैसे दुनिया भर में डिजिटल स्वास्थ्य का महत्व बढ़ रहा है, भारत को इस क्षेत्र में प्रकाशस्तंभ देश के रूप में जाना जाता है।

वास्तव में, डिजिटल स्वास्थ्य पर जोर देना भारत की G20 अध्यक्षता के सबसे सफल परिणामों में से एक था, भारत द्वारा प्रस्तावित मंच WHO द्वारा अपनी वार्षिक विश्व स्वास्थ्य सभा की बैठक से पहले ही लॉन्च किया जा चुका था।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment