ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने सुझाव दिया कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा को अधिक गेंदबाजी करने की जरूरत है,

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने सुझाव दिया कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा को अधिक गेंदबाजी करने की जरूरत है, जिससे लंबे समय में भारतीय टीम को फायदा होगा और यह आगे के लिए एक वास्तविक संपत्ति होगी।

बल्ले से एक दिन की छुट्टी के बाद, युवा अभिषेक ने गेंद से स्पिन गेंदबाजी का अद्भुत जादू चलाया, दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर अपनी टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फाइनल में जगह पक्की करने में मदद की। ) शुक्रवार को चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पर जीत के बाद।

इस बिंदु तक अभिषेक ने अपनी छक्का मारने की क्षमता और पावरप्ले के ओवरों में लगातार हिटिंग से प्रशंसा हासिल की थी। यह दिखाते हुए कि वह भविष्य के सितारों में से एक क्यों हैं, अभिषेक ने गेंद उठाई और आरआर कप्तान संजू सैमसन के लिए महत्वपूर्ण विकेट लिए और बाद में एक शानदार टर्निंग डिलीवरी के साथ शिम्रोन हेटमायर को कड़ी टक्कर दी। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में जो स्पिन के उपयोगी ओवर फेंक सकता है, वह वास्तव में ध्यान देने लायक खिलाड़ी है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के टाइम आउट शो में खेल के बाद बोलते हुए, मूडी ने कहा कि अभिषेक अपना 100 प्रतिशत समर्थन करते हैं और उन्हें अधिक गेंदबाजी करने की जरूरत है क्योंकि वह पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट में नियमित रूप से ऐसा नहीं करते हैं। मूडी ने यह भी बताया कि अभिषेक की गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई स्पिन दिग्गज नाथन लियोन से काफी मिलती-जुलती है और उनके पास “चतुर कैरम बॉल” है।

“वह खुद का 100 प्रतिशत समर्थन करता है। हां, वह किसी भी कारण से घरेलू क्रिकेट में उतनी गेंदबाजी नहीं करता है जितनी उसे गेंदबाजी करने की जरूरत है, लेकिन भारतीय क्रिकेट के भविष्य के लिए उसे गेंदबाजी करने की जरूरत है क्योंकि वह एक गंभीर पैकेज है।” वह शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करता है, कोई भी व्यक्ति जो बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी कर सकता है, चाहे वह किसी भी प्रारूप में हो, वह आगे चलकर एक वास्तविक संपत्ति बनने जा रहा है, ”उन्होंने कहा।

यह भी पढ़ें: केकेआर का अंतिम नेट सत्र बारिश की भेंट, गंभीर की लाल मिट्टी वाले ट्रैक पर लंबी नजर

“एक स्पिनर के रूप में उन्हें अद्वितीय बनाने का कारण यह है कि वह इसे ऊपर उछालते हैं और वह जो करने की कोशिश करते हैं वह गेंद पर ओवरस्पिन प्राप्त करना है, इसलिए गेंद इस तरह से नीचे आती है (सीम सीधी और बल्लेबाज का सामना करना पड़ रहा है, किनारे पर नहीं), नाथन लियोन स्टाइल, यह डिप करता है। इसलिए वह साइड स्पिन गेंदबाजी नहीं करता है, वह ओवरस्पिन गेंदबाजी करता है और उसके पास वह चतुर कैरम बॉल है जिस पर वह काम कर रहा है जो कि हेटमायर को मिली थी और वह बिल्कुल शानदार थी।”

इस बीच, शर्मा ने शनिवार को कहा कि वह अक्सर अपने गुरु और महान भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह के साथ अपनी गेंदबाजी के बारे में बातचीत करते थे, जिन्होंने युवा खिलाड़ी को प्रोत्साहित किया कि वह उनसे बेहतर गेंदबाज बन सकते हैं।

स्पिनरों ने क्वालीफायर 2 में सर्वोच्च प्रदर्शन किया और शुक्रवार को चेपॉक में सनराइजर्स हैदराबाद को 36 रन से जीत दिलाकर राजस्थान रॉयल्स को इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर कर दिया। एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस ने आरआर के पावर हिटर्स के खिलाफ स्पिनरों को अपने फ्रंटलाइन आक्रमण के रूप में रखने का जुआ उनके लिए एक आकर्षण की तरह काम किया।

जीत के बाद, अपने करियर में 103 टी20 में 32 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के सक्षम स्पिनर अभिषेक ने कहा कि वह आईपीएल में फाइनल में जगह पक्की करने के लिए अपनी टीम की जीत में योगदान देकर खुश हैं। अभिषेक ने अपने खेल के दिनों में अपने पिता के बाएं हाथ के स्पिनर होने और युवराज के साथ उनकी बातचीत के बारे में भी बताया, जो युवा बाएं हाथ के खिलाड़ी के गुरु रहे हैं।

“मैं कई सालों से आईपीएल खेल रहा हूं। मेरा सपना फाइनल खेलना था और हम अब फाइनल खेल रहे हैं। यह मेरे लिए एक भावनात्मक और प्रेरणादायक क्षण है। जब आप अपनी टीम के लिए योगदान देते हैं, तो यह एक चेरी की तरह होता है। शीर्ष, “अभिषेक ने कहा।

“मेरे पिता वास्तव में खुश होंगे, वह खुद बाएं हाथ के स्पिनर थे। वह मेरी गेंदबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मुझे यह भी पता था कि अगर मैं कड़ी मेहनत करता रहा, तो मैं अपनी टीम के लिए कुछ कर सकता हूं क्योंकि मेरे अंदर वह क्षमता है।” जूनियर क्रिकेट के बाद से, मैं गेंदबाजी कर रहा हूं और विकेट हासिल कर रहा हूं। मैं उस अवसर के लिए वास्तव में खुश हूं। गेंदबाजी में यह मौका पाना आसान नहीं था क्योंकि मुझे अपने कप्तान और कोचों को दिखाना पड़ा क्योंकि उन्होंने मुझे ज्यादा गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा था।”

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

 

Leave a Comment