भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम लिमिटेड (आईआरसीटीसी) मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक के पद के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहा है।

आईआरसीटीसी भर्ती 2024 अधिसूचना जारी, चेक पोस्ट, आयु, योग्यता और आवेदन कैसे करें

आईआरसीटीसी भर्ती 2024: भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम लिमिटेड (आईआरसीटीसी) मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक के पद के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहा है। आईआरसीटीसी भर्ती 2024 की आधिकारिक घोषणा के संदर्भ में, उल्लिखित अवसर के लिए केवल एक रिक्ति उपलब्ध है। उक्त अवसर के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष है। आवेदक एसएजी, एनएफ-एसएजी या एसजी स्तर पर कार्यरत आईआरटीएस अधिकारी होने चाहिए। उल्लिखित अवसर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लेवल 13 और लेवल-14 में मासिक पारिश्रमिक मिलेगा। उम्मीदवारों को समिति द्वारा स्वीकार्य अतिरिक्त लाभ और भत्ते भी मिलेंगे।

आईआरसीटीसी भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, चयन प्रक्रिया रेल मंत्रालय द्वारा तय की जाएगी। नियुक्ति तीन वर्ष की उचित अवधि के लिए या समिति की आवश्यकताओं के अनुसार प्रतिनियुक्ति के आधार पर होगी। जैसा कि आईआरसीटीसी भर्ती 2024 की आधिकारिक घोषणा में बताया गया है, सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार नीचे उल्लिखित पते पर उचित चैनल के माध्यम से अपने आवेदन अग्रेषित करके ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को समिति द्वारा मांगे गए अनुसार अपने विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र के साथ सभी प्रासंगिक दस्तावेज संलग्न करने होंगे। उम्मीदवारों को अपने आवेदन नीचे दिए गए ईमेल पते पर भी जमा करने होंगे। उपरोक्त अवसर के लिए चयनित उम्मीदवारों को चंडीगढ़ में रखा जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए अपने आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि से पहले जमा करें।

आईआरसीटीसी भर्ती 2024 के लिए पद का नाम और रिक्तियां:
आईआरसीटीसी भर्ती 2024 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार चंडीगढ़/उत्तर क्षेत्र में मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक के पद के लिए अवसर खुला है। यह अवसर केवल 01 रिक्ति के लिए उपलब्ध है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय भर्ती 2024: चेक पोस्ट, रिक्तियां, आयु सीमा, आवश्यक योग्यता, वेतन और आवेदन कैसे करें
आईआरसीटीसी भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा:
जैसा कि आईआरसीटीसी भर्ती 2024 की आधिकारिक घोषणा में कहा गया है, उल्लिखित अवसर के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष है।

आईआरसीटीसी भर्ती 2024 के लिए वेतन:
आईआरसीटीसी भर्ती 2024 की आधिकारिक घोषणा में कहा गया है कि चयनित उम्मीदवारों को नीचे दिखाए अनुसार मासिक पारिश्रमिक मिलेगा:

Scale o pay and eligibility Rs.37400-67000 GP-10000 (6°CPC)/Level-14(7°CPC), CDA pattern. (Eligibility for EX leveb -OR-

 

R37400-67000 GP-8700 16°CPCO/Level-13 (7°CPO, CDA pattern with minimum 03 years service in 8700 GP/Level-13, (Eligibility for Ex level)

OR

 

Rs.37400-67000 CP-8700 (CPC)/Level-13 (7°CPC), CDA pattern with less than 03 years service in 8700 GP/Level-13. (Eligibility for E7 level

Perk and benefit  

1. Parent Pay Plus Depastation Allowance as applicable and all other perks and allowances applicable as per IRCTC policy.

 

2. Medical Allowance if opted for medical facilities of IRCTC as per estant rules.

 

3. Umform fitment allowance & Lease/HRA at prescribed rate etc.

 

आईआरसीटीसी भर्ती 2024 के लिए आवश्यक योग्यता:
आईआरसीटीसी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एसएजी/एनएफ-एसएजी/एसजी स्तर पर कार्यरत आईआरटीएस अधिकारी होने चाहिए।

आईआरसीटीसी भर्ती 2024 के लिए चयन प्रक्रिया:
आईआरसीटीसी भर्ती 2024 के लिए योग्य एवं योग्य उम्मीदवारों का चयन रेल मंत्रालय के नियमों के आधार पर किया जाएगा।

आईआरसीटीसी भर्ती 2024 के लिए कार्यकाल:
आईआरसीटीसी भर्ती 2024 का कार्यकाल प्रतिनियुक्ति के आधार पर होगा। चयनित उम्मीदवारों को 03 वर्ष की उचित अवधि के लिए या आईआरसीटीसी को तत्काल अवशोषण के नियम से छूट मिलने तक, जो भी पहले हो, नियुक्त किया जाएगा। वर्तमान छूट प्रक्रियाधीन है।

आईआरसीटीसी भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें:
आईआरसीटीसी भर्ती 2024 की आधिकारिक घोषणा के अनुसार, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट/अधिसूचना पर उपलब्ध आवेदन पत्र भरकर और उचित माध्यम से “आईआरसीटीसी/कॉर्पोरेट कार्यालय, नई दिल्ली” में जमा करके ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र की एक अग्रिम प्रति ईमेल आईडी (deputation@irctc.com) के माध्यम से जमा करनी होगी। उम्मीदवारों को समिति द्वारा मांगे गए अपने उचित रूप से भरे हुए आवेदन पत्र के साथ सभी प्रासंगिक दस्तावेज संलग्न करने होंगे। उम्मीदवारों से आग्रह किया जाता है कि वे अंतिम समय में भीड़ से बचने के लिए अपने आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि से पहले जमा करें।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15.06.2024 है

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment