आरसीबी ने भीड़ को धन्यवाद देने के लिए सम्मान से कदम रखा, जैसा कि फाफ ने वादा किया था कि वह ऐसा करेंगे।

आरसीबी ने भीड़ को धन्यवाद देने के लिए सम्मान की गोद में कदम रखा, जैसा कि फाफ ने वादा किया था कि वह ऐसा करेंगे। निश्चित रूप से आज रात बहुत से लोगों ने मैदान नहीं छोड़ा होगा। इतना रोमांचक खेल और पक्षपातपूर्ण आरसीबी की भीड़ को वही मिला जो वे चाहते थे – सीएसके की कीमत पर उनकी टीम प्लेऑफ़ में पहुँच गई। आरसीबी के लिए लगातार 6 और वे गति से भरी टीम हैं। वे एलिमिनेटर खेलने के लिए अहमदाबाद जाएंगे और अपने विरोधियों से भिड़ने का इंतजार करेंगे। यह तो कल पता चलेगा. उस नोट पर हम हस्ताक्षर करते हैं। इसका कवरेज आपके सामने लाकर बहुत खुशी हुई। उम्मीद है तुम्हें मजा आया। क्रिकेट जारी है और कोई राहत नहीं है। हम कल वापस आएँगे। दा।

फाफ डु प्लेसिस | आरसीबी के कप्तान और मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी: क्या रात है। अविश्वसनीय और इतना बढ़िया माहौल, घरेलू मैदान पर जीत के साथ सीज़न ख़त्म करने की ख़ुशी। पहले बल्लेबाजी करते हुए, मुझे लगता है कि यह टी20 में अब तक खेली गई सबसे कठिन पिच थी। बारिश के ब्रेक से वापस आने के बाद मैं और विराट 140-150 के बारे में बात कर रहे थे। अंपायरों का कहना था कि पिच पर बहुत बारिश हो रही थी, वे खेल को आगे बढ़ाना चाहते थे और यह समझ में आता है। जब हम वापस आए, हे भगवान, मैं मिच सेंटनर से कह रहा था कि यह रांची में पांचवें दिन के टेस्ट मैच जैसा था और उसमें 200 रन बनाना अविश्वसनीय था। पिछले 6 मैचों में बल्लेबाजों ने अच्छे इरादे और अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है। हम पहले धीमे थे और हम अधिक इरादे चाहते थे और यह अद्भुत था। हम 175 रन का बचाव कर रहे थे, एक समय यह थोड़ा करीब आ गया था, एमएस वहां था, मैंने सोचा, हे प्रिय, उसने ऐसा कई बार किया है। जिस तरह से हमने गीली गेंद से गेंदबाजी की वह अविश्वसनीय था, हमने इसे बदलने की कोशिश की। मैं इस मैन ऑफ द मैच को यश दयाल को समर्पित करता हूं। उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की वह अविश्वसनीय था।’ एक ऐसे व्यक्ति के लिए जो बिल्कुल नया है, वह इसका हकदार है। [आखिरी ओवर से पहले उन्होंने दयाल से जो कहा, उस पर] इस पिच पर पेस ऑफ सबसे अच्छा विकल्प है और अपने कौशल पर भरोसा रखें और आनंद लें, आपने इसी के लिए प्रशिक्षण लिया है। पहली गेंद पर यॉर्कर काम नहीं आया और वह तेजी से वापस चला गया और इसने अविश्वसनीय रूप से अच्छा काम किया। [आज रात भीड़ पर] यह पागलपन है, जब हम जीत नहीं रहे थे तब भी प्रशंसक यहां थे। चेंजरूम में हमने महसूस किया कि यह कुछ ऐसा है जिसे हमें ठीक करना होगा। आज रात यहां आकर, यह अच्छी तरह से स्थापित किया गया था, सीएसके बनाम आरसीबी, अविश्वसनीय माहौल और हम एक टीम के रूप में समर्थन के लिए भीड़ को धन्यवाद देने के लिए सम्मान की एक गोद लेंगे। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम इसका आनंद लें, लगातार 6 शानदार खेल और आईपीएल में पहला लक्ष्य नॉकआउट में जाना है और हमने वह कर लिया है, इसका आनंद लें लेकिन कल काम पर वापस आ जाएं।

आरसीबी की लगातार सबसे ज्यादा जीत (आईपीएल)
2011 में 7वां (उपविजेता)
2024 में 6
2009 में 5 (उपविजेता)
2016 में 5 (उपविजेता)
सीज़न के अपने पहले सात मैचों में सिर्फ एक जीत के बाद आरसीबी प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है।
पिछली बार आरसीबी ने आईपीएल 2016 में चिन्नास्वामी स्टेडियम के साथ प्लेऑफ़ में जगह बनाई थी। इस सीज़न की तरह, वे पिछले सात लीग गेमों में से छह में जीत हासिल करके आधे रास्ते पर 2-5 से वापस आ गए।
आरसीबी एक ही सीज़न में लगातार छह जीत और छह लगातार हार का सिलसिला बनाने वाली पहली टीम बन गई है। 2010 में डेक्कन चार्जर्स, 2020 में पीबीकेएस और 2022 में एसआरएच में लगातार पांच जीत और हार का क्रम रहा है।

रुतुराज गायकवाड़:- मुझे लगता है कि ईमानदारी से कहूं तो यह एक अच्छा विकेट था, यह स्पिन कर रहा था और थोड़ा पकड़ बना रहा था, लेकिन मुझे लगता है कि इस मैदान पर 200 का स्कोर हासिल किया जा सकता था। हम नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे, यह एक या दो हिट की बात थी, कभी-कभी टी20 खेल में ऐसा हो सकता है। लक्ष्य जो था उससे काफी खुश हूं, सीजन को संक्षेप में कहें तो, मैं 14 खेलों में से सात जीत हासिल करके काफी खुश हूं। आखिरी दो गेंदों में लाइन पार नहीं कर सका। जिस तरह की चोटें हमें लगीं, दो फ्रंटलाइन गेंदबाजों की कमी, साथ ही शीर्ष क्रम में कॉनवे का न होना, मुझे लगता है कि तीन प्रमुख खिलाड़ियों के न होने से बहुत फर्क पड़ा। सीएसके स्टाफ और पूरे सीजन में हमारे लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले सभी लोगों को श्रेय। पहले गेम के दौरान हमारे लिए कई चुनौतियाँ थीं। फ़िज़ (मुस्तफ़िज़ुर) को चोट लगी, फिर पथिराना को भी चोट लगी, वह वापस आए और फिर पथिराना चूक गए। जब आपके आसपास चोटें होती हैं, तो आपको टीम में वह संतुलन लाना होता है और हर खेल के लिए इसे (टीम) चुनना होता है। मुझे लगता है कि इस सीज़न का सारांश अच्छा है जहां हमें (खिलाड़ियों की) चोटों और सभी बीमारियों को ध्यान में रखते हुए अपनी अंतिम एकादश में बदलाव करना पड़ा। सात जीत से खुश, फिर भी जीत की सीमा पार नहीं कर सका। इससे खुश हूं. हमने पिछले साल अपने आखिरी नॉकआउट गेम में आखिरी 2 गेंदों पर 10 रन बनाए थे, इसलिए यह एक ऐसी ही स्थिति थी, हालांकि (इस सीजन में) चीजें हमारे मुताबिक नहीं रहीं। मेरे लिए, व्यक्तिगत मील के पत्थर वास्तव में बहुत मायने नहीं रखते, आख़िरकार अंतिम लक्ष्य जीतना है। यदि आप वहां नहीं पहुंच पा रहे हैं तो यह निराशा है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक सीज़न में 100 रन बनाते हैं या 500-600 रन बनाते हैं। मैं (हारने के बाद) निराश हूं।

लॉकी फर्ग्यूसन:– अविश्वसनीय, समझ नहीं आ रहा कि इसे शब्दों में कैसे बयां किया जाए, टीम का पूरा प्रयास, अंत में गेंदबाजी करना आसान नहीं था, यह बहुत गीला था। यश, एमएस से छुटकारा पाना और काम पूरा करना अद्भुत था। यहां गेंदबाजी की प्रकृति है, इसे मिलाएं और बल्लेबाजों को अनुमान लगाते रहें। इसमें थोड़ी स्पिन भी है और हमें बल्लेबाजों को अनुमान लगाने की जरूरत है। अंत में, हमने काम पूरा कर लिया। अगर मैं समय को पीछे कर सकता (यह पूछने पर कि उन्होंने 19वें ओवर में यॉर्कर क्यों नहीं फेंका), लेकिन लेंथ पर गेंद फेंकने पर विकेट थोड़ा काम कर रहा था। हम जानते हैं कि जड्डू यॉर्कर गेंद से कितने अच्छे हैं, लेकिन शायद हम कोशिश कर सकते थे। काम पूरा करने के लिए यश को धन्यवाद।
वे जश्न फिर से दिखा रहे हैं – और मजे की बात यह है कि मैक्सवेल जो अपने स्पेल के बाद मैदान से बाहर थे, मैच खत्म होते ही उछल-कूद कर रहे हैं और मैंने देखा कि कोहली ने एक-दो आंसू बहाए। वह भावना से उबर चुका था। इस बीच एमएसडी ने हमेशा की तरह डगआउट से देखते हुए कुछ भी नहीं कहा, बस एक-दो बार अपनी आंखें झपकाईं, सीधे आगे देखा और शांत रहे। क्या विरोधाभासी भावनाएँ और क्या मेल।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment