टाइटंस के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद सनराइजर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया..

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम गुजरात टाइटंस मैच बिना कोई गेंद फेंके रद्द करया दि गया

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने धुले हुए खेल से एक अंक के साथ आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है, जिससे यह सुनिश्चित हो गया है कि वे लीग चरण को शीर्ष चार में समाप्त करेंगे। 19 मई को पंजाब किंग्स के खिलाफ एक गेम शेष रहते हुए उनके पास अब 15 अंक हैं। 2021 और 2023 में लीग में अंतिम स्थान पर रहने और 2022 में आठवें स्थान पर रहने के बाद, आईपीएल 2020 के बाद यह उनकी पहली प्लेऑफ़ योग्यता थी।

2021 और 2023 में लीग में अंतिम स्थान पर और 2022 में आठवें स्थान पर रहने के बाद, आईपीएल 2020 के बाद यह उनकी पहली प्लेऑफ़ योग्यता थी।

हालाँकि, SRH की शीर्ष-दो में जगह बनाने की उम्मीदों को झटका लगा। वे अभी भी इसे हासिल कर सकते हैं – उन्हें पीबीकेएस को हराना होगा और उम्मीद करनी होगी कि राजस्थान रॉयल्स, जिसके पास वर्तमान में 16 अंक हैं, टेबल-टॉपर्स कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना आखिरी लीग गेम हार जाए – लेकिन यह अब पूरी तरह से उनके हाथ में नहीं है

जीटी का अभियान निराशाजनक रूप से समाप्त हुआ, उनके पिछले दो मैच – 13 मई को घरेलू मैदान पर केकेआर के खिलाफ और हैदराबाद में यह मैच – बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गए। उन्होंने सीज़न को 12 अंकों के साथ समाप्त किया, जो वर्तमान में उन्हें नीचे से तीसरे स्थान पर रखता है, लेकिन अगर पीबीकेएस ने एसआरएच को हरा दिया तो वे एक स्थान नीचे खिसक सकते हैं।

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम गुरुवार शाम के अधिकांश समय ढका हुआ था। थोड़े समय के सूखे के कारण रात 8 बजे टॉस की घोषणा हुई और रात 8.15 बजे शुरू हुई, लेकिन बारिश लगभग तुरंत लौट आई और उसके बाद किसी भी सार्थक तरीके से बारिश नहीं होने दी। मैच अपने निर्धारित समय से दो घंटे 40 मिनट बाद रात 10.10 बजे रद्द कर दिया गया।

  • इस परिणाम के साथ:
    SRH का प्लेऑफ़ स्थान अब पक्का हो गया है, DC बाहर हो गया।
    आरसीबी-सीएसके अब नॉकआउट होगी और मेजबान टीम को 18 रन या 18.1 ओवर के भीतर (पहली पारी का स्कोर 200 मानते हुए) जीतना होगा।
    केकेआर के खिलाफ जीत आरआर के दूसरे स्थान पर होने की पुष्टि करेगी।
    यदि SRH PBKS को हरा देता है और KKR उसके बाद RR को हरा देता है तो वह दूसरे स्थान पर रहेगा (दोनों गेम रविवार को हैं)।
    अगर सीएसके आरसीबी को हरा देती है तो वह दूसरे स्थान पर रह सकती है और आरआर और एसआरएच अपने-अपने गेम हार जाते हैं।

Leave a Comment