झारखंड में सत्ता परिवर्तन हेमंत सोरेन तीसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री, चंपई सोरेन देंगे इस्तीफा सूत्र!!!!

झारखंड में हेमंत सोरेन बनेंगे नए मुख्यमंत्री, चंपई सोरेन देंगे इस्तीफा: सूत्र!!!!

सूत्रों के मुताबिक, झारखंड में इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने मुख्यमंत्री पद के बदलाव पर आम सहमति बना ली है। चंपई सोरेन के बुधवार देर शाम तक इस्तीफा देने की उम्मीद है।

इंडिया टुडे को मिली जानकारी के अनुसार, इंडिया गठबंधन के विधायकों ने रांची में मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में चंपई सोरेन की जगह हेमंत सोरेन को नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है। यह तीसरी बार होगा जब हेमंत सोरेन झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

हेमंत सोरेन को कुछ महीने पहले, 28 जून को जेल से रिहा किया गया था। उन्हें उच्च न्यायालय ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दे दी थी। गिरफ्तारी से पहले, उन्होंने 31 जनवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद, 2 फरवरी को चंपई सोरेन ने झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

इस बीच, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “झारखंड में चंपई सोरेन का दौर खत्म हो गया है। परिवारवादी पार्टी में परिवार से बाहर के लोगों का कोई राजनीतिक भविष्य नहीं है। मेरी इच्छा है कि मुख्यमंत्री भगवान बिरसा मुंडा से प्रेरणा लें और भ्रष्ट हेमंत सोरेन जी के खिलाफ खड़े हों।”

मुख्यमंत्री पद के बदलाव पर चर्चा के दौरान, हेमंत सोरेन के भाई और मंत्री बसंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थे। कल्पना सोरेन हाल ही में गांडेय से विधायक चुनी गई थीं। उन्होंने झामुमो विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद उपचुनाव जीता था।

जेल से रिहा होने के बाद अपनी पहली सार्वजनिक रैली में, हेमंत सोरेन ने भाजपा पर झारखंड में समय से पहले विधानसभा चुनाव कराने की योजना बनाने का आरोप लगाया था। उन्होंने “सामंती ताकतों” के खिलाफ “विद्रोह” की घोषणा की और कहा कि विपक्षी इंडिया ब्लॉक पूरे देश से भाजपा को खदेड़ देगा।

यह देखने वाली बात होगी कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झारखंड की राजनीति किस दिशा में आगे बढ़ती है।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment