“विश्व कप जीत के बाद रोहित शर्मा ने किया टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास का ऐलान”!!!!

ICC पुरुष T20 विश्व कप: रोहित शर्मा ने खिताब दिलाने के बाद लिया T20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास!!

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप खिताब जीतने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। यह घोषणा उन्होंने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में सात रन की रोमांचक जीत के बाद की, जिससे भारत ने 13 साल बाद एक और आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की।

37 वर्षीय शर्मा ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 41 से अधिक की औसत से 248 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। इस प्रदर्शन ने उन्हें टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर बना दिया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शर्मा ने कहा, “यह मेरा आखिरी [T20I] खेल भी था। इस प्रारूप को अलविदा कहने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता।”

रोहित शर्मा अब टी20आई में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, उनके नाम 4231 रन हैं, जबकि विराट कोहली 4188 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। शर्मा ने कहा, “मैंने इस पल का हर पल का लुत्फ उठाया है। मैंने अपना भारतीय करियर इसी फ़ॉर्मेट में खेलते हुए शुरू किया था। मैं यही चाहता था, मैं कप जीतना चाहता था। मैं इसे बहुत चाहता था। शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है। यह मेरे लिए बहुत भावुक पल था। मुझे खुशी है कि हमने आखिरकार यह मुकाम हासिल कर लिया।”

रोहित शर्मा ने टी20आई में किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में सबसे अधिक पाँच शतक बनाए हैं और वे दो टी20 विश्व कप जीतने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी भी हैं। वे 2007 में पहला खिताब जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे।

शर्मा की इस ऐतिहासिक घोषणा के साथ ही उनके करियर का एक महत्वपूर्ण अध्याय समाप्त हुआ, और उनकी कप्तानी में भारत ने टी20 प्रारूप में एक और गौरवशाली पल हासिल किया।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment