रोहित का दम, अक्षर- कुलदीप का स्पिन जाल भारत T20 विश्व कप फाइनल में!!!

भारत ने इंग्लैंड को हराकर टी20 विश्व कप फाइनल में जगह बनाई, रोहित शर्मा और जोस बटलर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी प्रतिक्रिया!!!

भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में जगह बनाई। रोहित शर्मा की शानदार अर्धशतकीय पारी और अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने भारत को जीत दिलाई।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा: “यह गेम जीतना बहुत संतोषजनक है। हमने एक इकाई के रूप में कड़ी मेहनत की। परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाना मुश्किल था, लेकिन हमने अच्छा खेला। गेंदबाज और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।”

उन्होंने विराट कोहली की फॉर्म के बारे में भी बात की: “फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं होती। वह अच्छा दिख रहा है, उसका इरादा अच्छा है, और वह शायद फाइनल के लिए बचाकर रख रहा है।”

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने हार स्वीकार करते हुए कहा: “भारत ने निश्चित रूप से हमें पछाड़ दिया। उन्होंने हमें 20-25 रन ज़्यादा बना दिए। उन्होंने अच्छा खेला और जीत के हकदार थे।”

उन्होंने कहा: “पूरे टूर्नामेंट में जो कुछ भी हुआ, उसके साथ, यहाँ तक आने के लिए सभी के प्रयास पर गर्व है। हमने कुछ हिस्सों में अच्छा क्रिकेट खेला, लेकिन जब सबसे ज़्यादा ज़रूरत थी, तब हम पीछे रह गए।”

भारत अब फाइनल में दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगा। यह मैच शनिवार 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा।

टी20 विश्व कप नॉकआउट में भारत का शानदार रिकॉर्ड:

  • भारत ने 2014 के सेमीफाइनल के बाद से टी20 विश्व कप नॉकआउट गेम में कुल स्कोर का बचाव करते हुए जीतने वाली पहली टीम बन गई है।
  • पिछले 12 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती थी।

यह भारत के लिए 11 साल बाद पहला आईसीसी खिताब होगा। क्या रोहित शर्मा अपनी टीम को जीत दिला पाएंगे?

अगले मैच का इंतजार रहेगा!!

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment