चंद्रबाबू नायडू ने पवन कल्याण को उपमुख्यमंत्री बनाया, ग्रामीण विकास और पर्यावरण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी!!!!

आंध्र प्रदेश कैबिनेट का विस्तार पवन कल्याण को उपमुख्यमंत्री और पंचायत राज विभाग मिला

आंध्र प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को जनसेना प्रमुख पवन कल्याण को उपमुख्यमंत्री नामित किया और उनके कार्यभार में पंचायत राज और ग्रामीण विकास, पर्यावरण, वन और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग सौंपे। इसके अलावा, पवन कल्याण ग्रामीण जल आपूर्ति विभाग भी संभालेंगे।

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने एक्स  पर एक पोस्ट में पवन कल्याण को उपमुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। नायडू ने कहा, “आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बनने पर पवन कल्याण को बधाई। मैं कैबिनेट में अपने सभी सहयोगियों को उनके विभाग सौंपे जाने पर बधाई देता हूं।” उन्होंने नए मंत्रियों की सेवाओं पर विश्वास जताते हुए कहा कि वे राज्य के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

कैबिनेट विस्तार के दौरान मुख्यमंत्री नायडू के बेटे, नारा लोकेश को मानव संसाधन विकास, सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग दिए गए। लोकेश इससे पहले 2014 से 2019 के बीच पूर्ववर्ती टीडीपी सरकार में आईटी मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं।

बुधवार को नायडू के साथ 24 मंत्रियों ने शपथ ली। अनिता वंगलपुडी को गृह मंत्रालय और आपदा प्रबंधन विभाग दिया गया, जबकि टीडीपी अध्यक्ष के अच्चन्नायडू को कृषि, सहकारिता, विपणन, पशुपालन और डेयरी विकास एवं मत्स्य पालन विभाग सौंपा गया।

पी नारायण को नगर प्रशासन विभाग का जिम्मा दिया गया है, जो अमरावती राजधानी क्षेत्र के विकास के लिए जिम्मेदार होगा। के रविंदा को खान एवं भूविज्ञान और आबकारी मंत्री नामित किया गया। जनसेना नेता एन मनोहर को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों का कार्यभार सौंपा गया है।

भाजपा के सत्य कुमार यादव को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा मंत्री बनाया गया है। नसीम मोहम्मद फारूक को कानून एवं न्याय और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री का पद सौंपा गया है, जबकि पी केशव को वित्त, योजना और वाणिज्यिक कर एवं विधायी मंत्री बनाया गया है।

ए सत्य प्रसाद को राजस्व और पंजीकरण एवं स्टांप विभाग दिया गया है, और के पार्थसारथी को आवास और सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नियुक्त किया गया है।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

 

Leave a Comment