मोहन माझी ओडिशा के पहले भाजपा मुख्यमंत्री बने; 12 जून को लेंगे शपथ!!!

भुवनेश्वर (ओडिशा): मोहन चरण माझी को ओडिशा के पहले भाजपा मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया गया है। वह 12 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शपथ लेंगे।

मोहन माझी, जो चार बार के भाजपा विधायक हैं, ने 2024 के विधानसभा चुनावों में क्योंझर विधानसभा क्षेत्र से बीजू जनता दल की मीना माझी को 11577 मतों के अंतर से हराकर जीत हासिल की थी। भाजपा ने ओडिशा विधानसभा की कुल 147 सीटों में से 78 सीटें जीतीं, जबकि बीजू जनता दल को 51 सीटें मिलीं और कांग्रेस को 14 सीटें।

भाजपा नेता कनक वर्धन सिंह देव और प्रभाती परिदा ओडिशा में उपमुख्यमंत्री होंगे। भाजपा ने अपने नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक के बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में इस फैसले की घोषणा की, जिन्हें भगवा पार्टी ने केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया था।

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल पुरी पहुंचा और भगवान जगन्नाथ को भव्य समारोह में आमंत्रित करने के लिए श्रीमंदिर गया। चिलिका विधायक पृथ्वीराज हरिचंदन ने कहा, “हम ओडिशा के विकास की नई यात्रा के लिए भगवान जगन्नाथ से आशीर्वाद लेने यहां (पुरी) आए ​​हैं।

हमने ओडिशा के लोगों और उनकी भलाई के लिए आशीर्वाद मांगा। उनके आशीर्वाद के कारण ही हमें एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। हमने राज्य को सही दिशा में ले जाने के लिए उनका आशीर्वाद मांगा। हमने कल शपथ लेने वाले लोगों के लिए भी उनका आशीर्वाद मांगा।”

निमपारा विधायक प्रावती परिदा ने कहा, “ओडिशा के विकास के लिए भगवान जगन्नाथ ने हमें आशीर्वाद दिया है। नए मुख्यमंत्री और नए मंत्रिमंडल की ओर से हमने भगवान जगन्नाथ से आशीर्वाद मांगा।

हमने ओडिशा को नंबर वन राज्य बनाने के लिए भी उनका आशीर्वाद मांगा।” यह भी समझा जाता है कि भाजपा नेताओं ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजद नेता नवीन पटनायक को भी निमंत्रण दिया है।

मोहन माझी का शपथ ग्रहण समारोह ओडिशा की राजनीति में एक नया अध्याय लिखेगा और उम्मीद की जाती है कि यह राज्य के विकास में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

 

Leave a Comment