श्रीकाकुलम से सांसद किंजरापु राम मोहन नायडू ने मोदी 3.0 कैबिनेट में शपथ ली है।

 राम मोहन नायडू से, जो तीन बार आंध्र प्रदेश से सांसद रह चुके हैं और भारत के सबसे युवा केंद्रीय मंत्रियों में से एक हैं।

श्रीकाकुलम से सांसद किंजरापु राम मोहन नायडू ने मोदी 3.0 कैबिनेट में शपथ ली है। वे संसद में मासिक धर्म स्वास्थ्य शिक्षा और यौन शिक्षा की वकालत करने वाले पहले सांसदों में से एक हैं और सैनिटरी पैड पर जीएसटी हटाने के अभियान में भी शामिल रहे हैं।

राम मोहन नायडू पूर्व केंद्रीय मंत्री के येरन नायडू के बेटे हैं। 2012 में अपने पिता की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु के बाद, उन्होंने सिंगापुर में अपनी नौकरी छोड़ दी और राजनीति में कदम रखा। 2014 में, उन्होंने 26 साल की उम्र में श्रीकाकुलम से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीता, जिससे वे उस समय के दूसरे सबसे कम उम्र के सांसद बने।

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम से तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के सांसद राम मोहन नायडू ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली मोदी 3.0 सरकार में शपथ ली है। 36 वर्षीय नायडू अब कैबिनेट के सबसे युवा मंत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने मासिक धर्म स्वास्थ्य और यौन शिक्षा की महत्वपूर्ण मुद्दों पर संसद में आवाज उठाई है।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment