चंद्रबाबू नायडू के परिवार की संपत्ति में जबरदस्त उछाल, हेरिटेज फूड्स के शेयरों में 55% की तेजी!!!

आंध्र प्रदेश विधानसभा और लोकसभा चुनावों में शानदार जीत के बाद तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के परिवार की संपत्ति में भारी बढ़ोतरी देखी गई है।

उनकी परिवार द्वारा प्रवर्तित कंपनी, हेरिटेज फूड्स के शेयर में पिछले पांच दिनों में 55% की उछाल आई है, जिससे उनकी संपत्ति में 870 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है।

हेरिटेज फूड्स, जिसे 1992 में स्थापित किया गया था, भारत में मूल्यवर्धित और ब्रांडेड डेयरी उत्पादों की अग्रणी कंपनी है। यह कंपनी अपने दूध और दूध से बने उत्पाद जैसे दही, घी, पनीर, फ्लेवर्ड मिल्क और इम्युनिटी मिल्क के लिए जानी जाती है। हेरिटेज फूड्स के उत्पाद भारत के 11 राज्यों में 1.5 मिलियन से अधिक घरों में पहुँचते हैं।

चुनावी नतीजों के बाद, निवेशकों के बीच हेरिटेज फूड्स के शेयरों की मांग तेजी से बढ़ी। 3 जून को एग्जिट पोल में TDP की भारी जीत की भविष्यवाणी के दो दिन बाद, हेरिटेज फूड्स के शेयर 424 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। इसके बाद से शेयरों में लगातार तेजी आई और 7 जून को यह 661.25 रुपये पर बंद हुआ, जो अब तक का उच्चतम स्तर है।

इस जबरदस्त तेजी के दौर में हेरिटेज फूड्स का बाजार पूंजीकरण भी 2,400 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ गया। 7 जून को कंपनी का बाजार पूंजीकरण 6,136 करोड़ रुपये हो गया, जो एक सप्ताह पहले 3,700 करोड़ रुपये था।

एक्सचेंज डेटा के अनुसार, नायडू के परिवार के पास कंपनी में 35.7 प्रतिशत हिस्सेदारी है। उनकी पत्नी भुवनेश्वरी के पास 24.37 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि बेटे लोकेश और बहू ब्राह्मणी के पास क्रमशः 10.82 प्रतिशत और 0.46 प्रतिशत हिस्सेदारी है। नायडू के पोते देवांश के पास भी डेयरी कंपनी में 0.06 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

इस तेजी से नायडू के परिवार की कुल नेटवर्थ एक सप्ताह पहले 1,319 करोड़ रुपये से 870 करोड़ रुपये बढ़कर 2,190 करोड़ रुपये हो गई। 7 जून को एनएसई पर हेरिटेज फूड्स के शेयर 10 प्रतिशत बढ़कर 661.25 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए।

इस प्रकार, चंद्रबाबू नायडू की राजनीतिक सफलता ने उनके परिवार की वित्तीय स्थिति में भी चार चांद लगा दिए हैं, जिससे हेरिटेज फूड्स के शेयरों की मांग में तेजी आई है और उनकी संपत्ति में भारी इजाफा हुआ है।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment