गूगल के फ्री कोर्स से सीखें कौशल!!!!

गूगल के फ्री कोर्स से सीखें कौशल

गूगल ने हाल ही में एक मुफ्त ट्यूटोरियल कोर्स पेश किया है, जो उन लोगों के लिए उपयोगी है जो मशीन लर्निंग और इसके एप्लीकेशन के बारे में ज्ञान प्राप्त करना चाहते हैं। यह पाठ्यक्रम शुरुआती से लेकर मध्यवर्ती और उन्नत स्तर तक के छात्रों के लिए तैयार किया गया है। कोई भी छात्र अपने पूर्व ज्ञान के आधार पर किसी भी कोर्स में चयन कर सकता है।

कोर्स के फायदे

गूगल के इन कोर्सेज से कई कौशल सीखे जा सकते हैं, जो आपको विभिन्न विशिष्ट भूमिकाओं के लिए कंपनी में शामिल होने में सक्षम बनाएंगे। इनमें क्लाउड आर्किटेक्ट, कंप्यूटर इंजीनियर, एप्लीकेशन डेवलपर, क्लाउड डिटेक्टर इंजीनियर, डेटा इंजीनियर, डेटा साइंटिस्ट, विशेष सॉफ्टवेयर डेवलपर आदि शामिल हैं। इन कौशलों की वर्तमान जॉब मार्केट में काफी मांग है।

गूगल गाइडेंस कोर्स के लिए फीस में छूट

इन कोर्सेज में शामिल होने के लिए कोई पंजीकरण शुल्क नहीं है। बस बुनियादी कंप्यूटर ज्ञान, अच्छा इंटरनेट कनेक्शन और कंप्यूटर, लैपटॉप या टैबलेट में से कोई एक उपकरण होना आवश्यक है।

कोर्स का अवलोकन

प्रमुख आई कोर्स

  • आईआईएम मॉडल का परिचय:- यह कोर्स आपको आईआईएम की कार्य प्रणाली को समझने में मदद करेगा और आप अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए आईआईएम से प्रश्न और आधारभूत तरीकों को जान सकेंगे।
  • जिम्मेदार आई का परिचय:- यह कोर्स आपको जिम्मेदार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में जानकारी देगा और आपको आपके क्रिएटिव को बढ़ाने में मदद करेगा।
  • जनरेटिव ए फंडामेंटल कोर्स:- इस कोर्स में आप मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग के बारे में जानेंगे। गूगल इस कोर्स में आपके द्वारा सीखे गए ज्ञान का विश्लेषण करेगा और प्रश्नोत्तरी में आपके प्रश्नों के अनुसार आपको रैंक देगा।

कैसे करें आवेदन

गूगल क्लाउड स्किल बूस्ट की आधिकारिक वेबसाइट https://tinyurl.com/3p44v8ry पर सभी कोर्सेज सूचीबद्ध हैं। आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार कोई भी ऑनलाइन कोर्स चुनना है। कोर्स के समापन पर आपको सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment