पंजाब चुनाव: भाजपा के शीर्ष नेताओं का पूरा जोर, उम्मीदवारों को मिल रही व्यक्तिगत ताकत!!

पंजाब में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में भाजपा के शीर्ष नेता पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश के उम्मीदवारों की साख और उनके रिकॉर्ड को उजागर कर रहे हैं। सात चरणों में होने वाले इस चुनाव के अंतिम चरण में भाजपा नेतृत्व ने पूरा ध्यान पंजाब पर केंद्रित कर लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटियाला की उम्मीदवार परनीत कौर को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने उनके पति और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रशंसा की है। प्रधानमंत्री ने कहा, “पीढ़ियों से आपके परिवार ने पंजाब के लोगों की लगन से सेवा की है।

मुख्यमंत्री और जमीनी स्तर के नेता के रूप में कैप्टन अमरिंदर सिंह की दशकों पुरानी जनसेवा ने पंजाब के विकास और प्रगति पर स्थायी प्रभाव डाला है। एक प्रतिष्ठित सांसद के रूप में आपने दो दशकों से अधिक समय तक पंजाब की प्रगति और समृद्धि से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों को लगातार उठाया है।”

पत्र में आगे कहा गया है, “पटियाला के लोगों के साथ आपने जो मजबूत रिश्ता बनाया है, वह उस ईमानदारी और समर्पण को दर्शाता है जिसके साथ आपने क्षेत्र की बेहतरी के लिए अथक काम किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि आप संसद पहुंचेंगी। एक टीम के रूप में, हम 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनने की अपनी यात्रा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कृपया प्रत्येक मतदाता को मेरा आश्वासन दें कि मेरे समय का हर पल राष्ट्र के लिए समर्पित है और यह मोदी की गारंटी है।”

बिट्टू के लिए अमित शाह का समर्थन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लुधियाना के उम्मीदवार रवनीत बिट्टू के लिए समर्थन व्यक्त करते हुए उनके अभियान को बड़ा धक्का देने की कोशिश की है। शाह ने कहा कि बिट्टू पिछले पांच सालों से उनके दोस्त हैं और लुधियाना के लोगों से अपील की कि अगर वे उन्हें सांसद के रूप में चुनते हैं तो बिट्टू को बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। शाह के इस बयान को बिट्टू के समर्थक एक महत्वपूर्ण संकेत मान रहे हैं, जिससे उनके चुनावी संभावनाओं को मजबूती मिल रही है।

संधू की प्रशंसा

गुरदासपुर में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के अमृतसर उम्मीदवार तरनजीत सिंह संधू की प्रशंसा की। मोदी ने कहा, “हम पिछले 10 वर्षों से केंद्र सरकार में एक साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने अमेरिका में भारत का कद बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सबसे बड़ी बात यह है कि वह एक ऐसी विरासत से आते हैं जिसने अपना जीवन सिख समुदाय के लिए समर्पित कर दिया है।”

होशियारपुर में अनीता सोम प्रकाश के लिए रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के माझा, मालवा और दोआबा में एक-एक रैली करने के बाद अब 30 मई को होशियारपुर में एक और रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बताया कि होशियारपुर में यह रैली प्रचार के आखिरी दिन तय की गई है, क्योंकि पार्टी थिंक टैंक को लगता है कि यह रैली उम्मीदवार अनीता सोम प्रकाश की संभावनाओं में निर्णायक भूमिका निभा सकती है।

प्रदेश भाजपा प्रमुख सुनील जाखड़ के अनुसार, पार्टी अपने सभी उम्मीदवारों की साख को सामने ला रही है, जो “आप और कांग्रेस के कई अन्य उम्मीदवारों की तुलना में कहीं बेहतर है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता मनप्रीत बादल द्वारा पंजाब के मौजूदा सामाजिक-आर्थिक संकट पर हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक लेख को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर री-ट्वीट किया। उन्होंने लिखा: “पंजाब की समृद्ध क्षमता का पूरी तरह से उपयोग नहीं किया गया है। राज्य के लोग अपार प्रतिभा से भरे हुए हैं। हमारी पार्टी लोगों की आकांक्षाओं को पंख देने और एक विकसित पंजाब बनाने को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी।”

इस तरह, भाजपा के शीर्ष नेता अपने उम्मीदवारों के समर्थन में पूरी ताकत से मैदान में उतर आए हैं, जिससे पार्टी के उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से ताकत मिल रही है और वे चुनावी मैदान में मजबूती से डटे हुए हैं।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

Leave a Comment