यूके आम चुनाव सांसद के पलायन से टोरी हिलने के कारण ऋषि सुनक ने एक दिन के लिए प्रचार नहीं किया!!

4 जुलाई को आम चुनाव की घोषणा करने के बाद, ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक कथित तौर पर अपना पहला शनिवार अपने करीबी सलाहकारों के साथ बिता रहे हैं क्योंकि उन्होंने अभियान के पहले सप्ताहांत में सार्वजनिक कार्यक्रमों से एक दिन दूर रहने का “असामान्य कदम” उठाया है।

44 वर्षीय भारतीय मूल के नेता अपनी संकटग्रस्त कंजर्वेटिव पार्टी से संसद के वरिष्ठ सदस्यों के बड़े पैमाने पर पलायन के बीच अपने सहयोगियों और परिवार के साथ कुछ निजी समय निकाल रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री माइकल गोव और एंड्रिया लेडसम इस गर्मी के चुनाव में दोबारा चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले की घोषणा करने वाले नवीनतम टोरी फ्रंटलाइनर बन गए, जिससे दौड़ छोड़ने वाले पार्टी सदस्यों की संख्या 78 हो गई।

शुक्रवार शाम को सोशल मीडिया पर जारी एक पत्र में गोव की घोषणा देश भर के निर्वाचन क्षेत्रों में मौजूदा टोरीज़ के लिए कड़ी चुनौतियों के बीच अपेक्षित थी।

लीडसम ने कुछ ही समय बाद अपना पत्र जारी किया, जिसमें सुनक को लिखा गया: “सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, मैंने आगामी चुनाव में उम्मीदवार के रूप में खड़ा नहीं होने का फैसला किया है।” अपने पत्र में, आवास मंत्री गोव ने लिखा कि उन्हें पता था कि “टोल कार्यालय टोल ले सकता है, जैसा कि मेरे सबसे करीबी लोग करते हैं… राजनीति में कोई भी सिपाही नहीं है।” हम स्वयंसेवक हैं जो स्वेच्छा से अपना भाग्य चुनते हैं। और सेवा करने का मौका अद्भुत है.

लेकिन एक क्षण ऐसा आता है जब आपको पता चलता है कि जाने का समय आ गया है। नई पीढ़ी को इसका नेतृत्व करना चाहिए।” पूर्व प्रधान मंत्री थेरेसा मे भी इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ सांसदों में से हैं, पूर्व रक्षा मंत्री बेन वालेस ने पहले ही फ्रंटलाइन राजनीति छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा कर दी है।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

 

Leave a Comment