भांग के नशे में इंडिगो यात्री ने हवा में फ्लाइट का दरवाजा खोलने की कोशिश की, गिरफ्तार

हैदराबाद जा रही इंडिगो फ्लाइट का दरवाज़ा बीच हवा में खोलने की कोशिश करने के आरोप में 29 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस के अनुसार, हैदराबाद के गजुलारामराम के चंद्रगिरिनगर निवासी यात्री ने इंदौर से उड़ान भरने से पहले कथित तौर पर ‘भांग’ (भांग के पौधे से बनी एक खाद्य तैयारी) का सेवन किया था।

मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि इंडिगो की फ्लाइट के उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद, उस व्यक्ति ने असामान्य और “अजीब” व्यवहार करना शुरू कर दिया। चालक दल ने उसे एक अलग सीट पर स्थानांतरित कर दिया, लेकिन उसने अपने दो दोस्तों के बगल में बैठने पर जोर दिया, जिनके साथ उसने मध्य प्रदेश के उज्जैन की यात्रा की थी।

इसके बाद, जैसे ही फ्लाइट उतरने वाली थी, यात्री ने विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश की। पुलिस ने कहा कि एयरलाइन स्टाफ और सह-यात्रियों ने उसे रोकने की कोशिश की।

जैसे ही फ्लाइट हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरी, एयरलाइन स्टाफ ने यात्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

हालाँकि, 29 वर्षीय व्यक्ति को मेडिकल रिपोर्ट के बाद जमानत दे दी गई थी जिसमें दावा किया गया था कि आरोपी “स्वास्थ्य समस्याओं” से पीड़ित था।

इस महीने की शुरुआत में इसी तरह की एक घटना में, पश्चिम बंगाल के एक 22 वर्षीय व्यक्ति पर बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) पुलिस ने उड़ान के दौरान आपातकालीन निकास द्वार खोलने की कोशिश करने के आरोप में मामला दर्ज किया था। यह घटना कथित तौर पर इंडिगो की कोलकाता-बेंगलुरु उड़ान पर हुई।

रिपोर्टों के अनुसार, कौशिक करण के रूप में पहचाने गए आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने का कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने दावा किया कि वह पहली बार फ्लाइट से यात्रा कर रहा था और उसे नियमों की जानकारी नहीं थी.

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

 

Leave a Comment