कांग्रेस-सपा शासनकाल में दिन की शुरुआत घोटालों की खबरों से होती थी, दिन का अंत आतंकी धमाकों से होता था: आदित्यनाथ

शनिवार को राज्य की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान से पहले आदित्यनाथ ने

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि जब देश में कांग्रेस और राज्य में समाजवादी पार्टी का शासन था, तो किसी का दिन भ्रष्टाचार के मामलों की खबरों से शुरू होता था और आतंकवादी विस्फोटों के साथ समाप्त होता था। मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के पिपराइच में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान आई जहां वह भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद रवि किशन शुक्ला के लिए वोट मांग रहे थे।

शनिवार को राज्य की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान से पहले आदित्यनाथ ने महराजगंज, देवरिया, बांसगांव और गोरखपुर में चुनावी रैलियों को भी संबोधित किया। गोरखपुर में रैली के दौरान मुख्यमंत्री ने भी प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत से आतंकवाद और भ्रष्टाचार खत्म हो गया है।

उन्होंने कहा, “इसके विपरीत, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान, दिन की शुरुआत एक घोटाले की खबर से होती थी और एक आतंकवादी विस्फोट के साथ समाप्त होती थी। आज, अगर कोई पटाखा भी फूटता है, तो पाकिस्तान स्पष्ट करता है कि इसमें उसकी कोई संलिप्तता नहीं है।” एक आधिकारिक बयान में उनके हवाले से कहा गया, “यह नया भारत है, जो न तो किसी को उकसाता है और न ही उकसावे को बर्दाश्त करता है।”

उन्होंने स्पष्ट रूप से क्रमशः सपा प्रमुख अखिलेश यादव और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए कहा, “दोनों लड़कों में से एक इंग्लैंड भाग गया जबकि दूसरा इटली भाग गया।” उन्होंने कहा, ”कांग्रेस और सपा के शासन के दौरान गरीब और मुसहर समुदाय भूख से मर रहे थे और उस समय हमने (भाजपा) उनके अधिकारों की लड़ाई के लिए विरोध प्रदर्शन किया था। आज, प्रधान मंत्री के नेतृत्व में, हमने प्रत्येक मुसहर परिवार को प्रदान किया है।” एक घर, एक ज़मीन का पट्टा और एक राशन कार्ड, ”आदित्यनाथ ने कहा।

कुशीनगर की रैली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. महाराजगंज में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, आदित्यनाथ ने कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के अन्य सदस्यों पर देश को “महत्वपूर्ण नुकसान” पहुंचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “सत्ता की अपनी चाहत में, उन्होंने देश को विभाजित कर दिया है और इसके सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न कर दिया है। वे ओबीसी आरक्षण को मुसलमानों के लिए पुनर्निर्देशित करने के लिए संविधान में संशोधन का प्रस्ताव रखते हैं, जो देश के खिलाफ एक गहरा षड्यंत्रकारी कदम है, जिसे हम स्वीकार नहीं कर सकते।”

आदित्यनाथ ने कहा, “पश्चिम बंगाल में, कांग्रेस की सहयोगी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने मुसलमानों को सभी ओबीसी आरक्षण आवंटित करने का प्रयास किया, एक निर्णय जिसे कलकत्ता उच्च न्यायालय ने ‘असंवैधानिक’ माना। अदालत ने पुष्टि की कि मुसलमान भारत में आरक्षण के हकदार नहीं हैं।” उन्होंने चेतावनी दी कि धर्म-आधारित आरक्षण देश के और विभाजन की नींव रख सकता है। इस मौके पर उन्होंने महाराजगंज लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री पंकज चौधरी के लिए वोट मांगे.

देवरिया लोकसभा क्षेत्र में एक रैली में, आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भगवान राम को अयोध्या में भव्य मंदिर में बैठाया गया है, जबकि कांग्रेस भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाती थी और सपा ने राम ‘भक्तों’ पर गोलियां चलवाई थीं। (भक्त) अयोध्या में।

उन्होंने मतदाताओं से देवरिया से लोकसभा प्रत्याशी भाजपा प्रत्याशी शशांक मणि त्रिपाठी को समर्थन देने का आग्रह किया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि मोदी सरकार ने इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए लेफ्टिनेंट जनरल प्रकाश मणि त्रिपाठी के बेटे को चुना है, और इस बात पर जोर दिया कि त्रिपाठी के लिए जीत हासिल करने से देश के सुरक्षा बलों का मनोबल बढ़ेगा।

“मैं देश भर में प्रचार कर रहा हूं, मैंने पाया है कि मोदी सरकार के लिए व्यापक समर्थन है और लोग ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ और ‘अबकी बार, 400 पार’ के नारे लगा रहे हैं।” उन्होंने कहा कि चुनाव के पांच चरणों ने स्पष्ट रूप से दिखाया है कि राम ‘भक्त’ एक तरफ हैं और ‘रामद्रोही’ दूसरी तरफ हैं।

अगर आपको खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में आप कमेंट जरुर करें इससे हमें एक मोटिवेशन मिलता है और दोबारा अच्छा सा अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करता है।

 

Leave a Comment